Top 18 Earn Money Website

 Top 18 Earn Money Website 

पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन कमाई साइट यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने में मदद के लिए सही प्रकार के संसाधनों की तलाश कर रहे हैं, और भारत में शीर्ष 15 ऑनलाइन कमाई करने वाली साइटों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही पृष्ठ पर पहुंचे हैं। हम आपके लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट प्रस्तुत करते हैं।

Top 18 Earn Money Website

Top 18 Earn Money Website 



1. YouTube 

लोग Youtube का उपयोग करके लाखों कमा रहे हैं। विभिन्न विषयों पर ढेर सारे यूट्यूब चैनल हैं। इस प्रकार यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह सर्वोत्तम ऑनलाइन कमाई साइटों में से एक है। आप कितना कमा सकते हैं? यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितना ट्रैफ़िक आकर्षित कर सकते हैं। लेकिन चिंता न करें, आप प्लेटफ़ॉर्म के विज्ञापन का उपयोग करके या प्रायोजित पोस्ट प्राप्त करके भी पैसा कमा सकते हैं। पिछले तीन वर्षों में $100,000 से अधिक की कमाई करने वाले यूट्यूबर्स की कमाई में 40% की वृद्धि हुई है और पांच अंकों की कमाई में 50% की वृद्धि हुई है। लेकिन यदि आप सफल होना चाहते हैं तो अपनी सामग्री को आधार बनाने के लिए एक निश्चित स्थान चुनना महत्वपूर्ण है। इसलिए कोशिश करें और ऐसे वीडियो बनाएं जिनमें आपके दर्शकों की रुचि हो या वे जनता से संबंधित हों।


2. Google Adsense 

बिना किसी प्रारंभिक निवेश के घर से ऑनलाइन कमाई शुरू करने का यह सबसे आसान तरीकों में से एक है। आपको किस चीज़ की जरूरत है? एक ब्लॉग पेज, वेबसाइट, या यूट्यूब चैनल। यह एक विज्ञापन कार्यक्रम है, जिसके लिए आप निःशुल्क पंजीकरण कर सकते हैं। एक बार पंजीकृत होने के बाद आपको एक कोड मिलेगा जिसे आप अपनी वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं। गूगल ऐडसेंस कैसे काम करता है? • उस प्रकार का विज्ञापन चुनें जिसे आप अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित करना चाहते हैं, • इन विज्ञापनों का स्थान चुनें, • सबसे अधिक राजस्व उत्पन्न करने वाला विज्ञापन अपनी वेबसाइट पर लाइव करें, • Google Adsense की मदद से उचित अतिरिक्त आय उत्पन्न करना शुरू करें। इस चीज़ को चलाने के लिए कोई रख-रखाव या रख-रखाव नहीं है, जिससे यदि आपके पास पहले से ही एक वेबसाइट है तो यह आसान हो जाता है। आप इस ऑनलाइन कमाई साइट से कितना प्राप्त कर सकते हैं? Google अपने AdSense राजस्व का 68% भुगतान करता है, इसलिए एक विज्ञापनदाता द्वारा भुगतान किए गए प्रत्येक $100 के लिए, Google अपने प्रकाशकों को $68 का भुगतान करता है। तो, आप ट्रैफ़िक के आधार पर अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। हालाँकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आपका अंतिम भुगतान आपकी साइट को मिलने वाले ट्रैफ़िक पर आधारित है। ऐसा हो सकता है कि किसी विशेष महीने में आपका मासिक वेतन चेक दूसरों की तुलना में अधिक हो सकता है क्योंकि उस महीने आपको बहुत अधिक वेबसाइट ट्रैफ़िक प्राप्त हुआ होगा।


3.Amazon 

यह दुनिया भर में सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन कमाई साइट, इन-ट्रेंड और अग्रणी ई-कॉमर्स वेबसाइट है। • इसमें वस्तुओं की एक विशाल विविधता है जिसे उपभोक्ता खरीदना चुन सकता है, और विक्रेताओं के लिए बेचने के लिए विकल्पों की एक विशाल विविधता है। • अमेज़न पर बिक्री शुरू करने के लिए आपको बस विक्रेता खाते के लिए पंजीकरण करना होगा। एक बार पंजीकृत होने के बाद आप अपने उत्पाद अपलोड कर सकते हैं और बस इतना ही। • अमेज़न आपके लिए किन चीज़ों का ख्याल रखता है: • डिलीवरी और लॉजिस्टिक पार्ट का ख्याल अमेज़न द्वारा ही रखा जाता है। • भरोसे का ख्याल रखा जाता है. यदि उत्पाद अमेज़ॅन पर मौजूद है, तो 88% लोगों का कहना है कि वे इसे खरीदने की संभावना रखते हैं। इसके अतिरिक्त, आप उनके संबद्ध कार्यक्रम के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं, जो आपको विज्ञापन या अन्य उत्पाद बेचकर अच्छी आय अर्जित करने की अनुमति देता है। क्योंकि यह एक बहुत बड़ा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जिस पर हर महीने लाखों संभावित ग्राहक आते हैं, इसलिए उत्पाद खरीदे जाने की संभावना भी अधिक होती है। अमेज़ॅन सबसे अधिक मांग वाली ऑनलाइन कमाई साइटों में से एक है।


4.Digital Market

सोशल मीडिया और अन्य ऑनलाइन विकल्पों जैसे ब्लॉग, यूट्यूब आदि के बढ़ते उपयोग के कारण पिछले वर्षों में डिजिटल मार्केटिंग तेजी से बढ़ी है। डिजिटल मार्केट एक ऑनलाइन कमाई साइट है जो डिजिटल मार्केटिंग से संबंधित सेवाओं के खरीदारों और विक्रेताओं के लिए एक मंच प्रदान करती है। यह बिचौलियों को खत्म करने में भी मदद करता है और इस प्रकार खरीदारों और विक्रेताओं को सशक्त बनाता है। ऑनलाइन खरीदने या बेचने के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर कई सेवाएँ मौजूद हैं, जैसे संबद्धता, मार्केटिंग, ब्लॉग, सामग्री लेखन आदि। आप वेबसाइट पर सेवाओं को देख सकते हैं।


5.UPWORK 

अपवर्क एक वैश्विक फ्रीलांसिंग ऑनलाइन कमाई साइट है जिस पर लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया जाता है और इसका उपयोग किया जाता है। • यह अपने कौशल के लिए ऑनलाइन उच्च भुगतान वाला कार्यक्रम शुरू करने और कमाने के लिए सबसे वास्तविक ऑनलाइन कमाई साइट विकल्पों में से एक है। • कोई व्यक्ति पूर्णकालिक नौकरी भी पा सकता है क्योंकि यह प्रबंधकों द्वारा सबसे भरोसेमंद वेबसाइटों में से एक है। • उच्च बजट वाला बड़े आकार का प्रोजेक्ट वेबसाइट पर मौजूद है जिससे आप ऑनलाइन काफी अधिक धनराशि कमा सकते हैं। इसके लगभग 5 मिलियन पंजीकृत ग्राहक हैं। विभिन्न प्रकार की परियोजनाएं मौजूद हैं और आप अपने कौशल से संबंधित परियोजना का चयन कर सकते हैं और काम शुरू कर सकते हैं।


6.Shutterstock 

यह आपके फोटोग्राफी कौशल को मुद्रीकृत करने में मदद करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्टॉक फोटोग्राफी वेबसाइटों में से एक है। • फोटोग्राफर निःशुल्क तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं। • इस प्लेटफ़ॉर्म के साथ जाना काफी आसान है और समय के साथ काफी लाभदायक भी है। • आपकी रचनात्मकता का कॉपीराइट बरकरार है। प्रत्येक डाउनलोड के लिए, आपके फ़ोटो का स्टॉक प्राप्त होता है, आपको रॉयल्टी मिलती है, जिसके परिणामस्वरूप आपके मुनाफे में वृद्धि होती है। यदि आपके पास सही कौशल है, जो आपकी फोटोग्राफी से कमाई करने में मदद करेगा, तो आप हमेशा शटरस्टॉक वेबसाइट देख सकते हैं जो ऑनलाइन आय उत्पन्न करने में आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छी कमाई वाली वेबसाइटों में से एक है।


7.Zerodha 

सबसे सफल निवेशकों में से एक, वॉरेन बफ़ेट ने एक बार कहा था- “मैंने अपना पहला निवेश ग्यारह साल की उम्र में किया था। मैं तब तक अपना जीवन बर्बाद कर रहा था। ज़ेरोधा स्टॉक, डेरिवेटिव, म्यूचुअल फंड और अन्य में निवेश करने में मदद करने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है। यदि आप स्टॉक के बारे में जानकार हैं तो यह आपके मौजूदा पैसे को बढ़ाने में आपकी मदद करता है। ज़ेरोधा भारत का सबसे बड़ा स्टॉकब्रोकर ऐप है। यह सबसे कम ब्रोकरेज दर पर स्टॉक ट्रेडिंग प्रदान करता है। भारत में सभी खुदरा ऑर्डर ट्रेडों का लगभग 15% ज़ेरोधा का उपयोग करके किया जाता है। ज़ेरोधा द्वारा वर्सिटी एक खुली किताब वेबसाइट या स्मार्टफोन के लिए एप्लिकेशन है जो शुरुआत से लेकर आगे तक पूरी ट्रेडिंग सीखती है। यह एक ऐसा तरीका है जिससे लोग लाखों कमा सकते हैं। हालाँकि, किसी को स्टॉक ट्रेडिंग से जुड़े जोखिमों से सावधान रहना चाहिए। वे निश्चित रूप से अस्थिर हैं और केवल स्टॉक और अन्य निवेशों के बारे में जानकार लोगों को ही इससे निपटना चाहिए।

8.Clarity. f 

सलाहकार बनकर दूसरों की मदद करना और अपने अनुभव और ज्ञान से कमाई करना चाहते हैं। लेकिन यह निश्चित नहीं है कि आगे क्या कदम उठाना है, आप Clarity.fm पर एक निःशुल्क खाता स्थापित कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपना प्रोफाइल बना सकते हैं। एक बार आपकी प्रोफ़ाइल सेट हो जाने पर, लोग आपके साथ एक सत्र बुक करेंगे। ब्लॉगिंग, कंटेंट राइटिंग जैसे किसी भी क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले यूट्यूबर्स भी सलाहकार बन सकते हैं और इस ऑनलाइन कमाई साइट से अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। 

  1. निम्नलिखित वह है जो स्पष्टता प्रदान करता है: 
  2. • कई क्षेत्रों में विशेषज्ञों की सूची 
  3. • बिक्री-पूर्व बातचीत के लिए संदेश प्रणाली 
  4. • फ़ोन कॉल शेड्यूल करने के लिए बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म सिस्टम (15, 30, 60 मिनट) 
  5. • एक फ़ोन नंबर जिस पर आप और विशेषज्ञ दोनों प्रारंभिक संपर्क करने और भुगतान के लिए बातचीत करने के लिए कॉल करते हैं


9.Thread Up

यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन मंच है जो बहुत सारी पोशाकें खरीदते हैं। वे सभी कपड़े जो अब आप पर फिट नहीं बैठते या आप उन्हें अब पहनना नहीं चाहते। आप ऐसे कपड़ों का क्या करते हैं? थ्रेडअप एक ऑनलाइन पुनर्विक्रय प्लेटफ़ॉर्म है जो प्रयुक्त कपड़ों की वस्तुओं से संबंधित है। आप कपड़ों के आकार, रंग और प्रकार जैसे मानदंडों के आधार पर खोज विकल्प का उपयोग करके परिणामों को फ़िल्टर कर सकते हैं। यदि आप केवल "महिलाओं के कपड़े" और "स्वेटर" टाइप करते हैं तो आपको हजारों परिणाम प्राप्त होंगे। खोज को केवल एक विशिष्ट आकार, डिज़ाइनर, स्थिति या कीमत से मेल खाने वाली वस्तुओं को दिखाने तक सीमित किया जा सकता है। यह एक अच्छा, उपयोगकर्ता-अनुकूल प्लेटफ़ॉर्म है जो इसे ऑनलाइन कमाई साइट के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है।


10.Udemy 

यह एक प्रसिद्ध ऑनलाइन कमाई साइट है जो ऑनलाइन प्रशिक्षण और पाठ्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करती है, और यह पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी के मामले में सबसे गहन प्लेटफार्मों में से एक है। लोग उडेमी पर पाठ्यक्रम पढ़ाने के लिए साइन अप कर सकते हैं, और वे इसका उपयोग छात्रों से जुड़ने के लिए कर सकते हैं। यह एक शानदार ऑनलाइन प्रशिक्षण संसाधन है जहां आप प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम से संबंधित सामग्री बेच और खरीद सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अपनी स्वयं की पाठ्यक्रम सामग्री विकसित कर सकते हैं और उन्हें अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। वे आपको कई टूल तक पहुंच भी प्रदान करते हैं जिनका उपयोग आप पाठ्यक्रम सामग्री बनाने के लिए कर सकते हैं। उनके साथ काम करने के कुछ फायदे निम्नलिखित हैं: आपको आज़ादी मिलेगी, आप घर से काम करेंगे, ठोस अतिरिक्त आय अर्जित करेंगे और छात्रों से जुड़ने में सक्षम होंगे।


11.Meesho

आप मीशो के साथ पुनर्विक्रेता के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं और अपने नेटवर्क के साथ साझा करने के लिए अपने फेसबुक पेज पर अपने आइटम और कैटलॉग की छवियां पोस्ट करना शुरू कर सकते हैं। यह मीशो का उपयोग करके अच्छी खासी कमाई कर सकता है, जिसकी रीसेलिंग उद्योग में सबसे तेज़ विकास दर है। आप पुनर्विक्रेता के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं, भले ही आपके पास पेश करने के लिए कोई उत्पाद न हो क्योंकि आप जो भी वितरित करेंगे वह आपके ब्रांड के नाम के तहत होगा। आपको जितने अधिक ऑर्डर मिलेंगे, आप उतना अधिक पैसा कमा सकते हैं। इसलिए मीशो सबसे अच्छी ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट है जो इसे उपयोग में बहुत आसान और वास्तविक प्लेटफॉर्म बनाती है।


12.Guru

Guru एक लोकप्रिय फ्रीलांसर वेबसाइट है जिसमें 3 मिलियन से अधिक फ्रीलांसर नामांकित हैं। वेब विकास, लेखन, डिज़ाइनिंग, अनुवाद, बिक्री और प्रशासन सहित विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियाँ उपलब्ध हैं। यह एक भरोसेमंद वेबसाइट है क्योंकि यह लगभग 20 वर्षों से अधिक समय से मौजूद है, जो स्वयं ही इसकी वैधता स्थापित करती है। आपके सदस्यता स्तर के आधार पर, वे 4.95 से 8.95% तक लेनदेन शुल्क लेते हैं। गुरु का एक निःशुल्क संस्करण भी है जहां आप साइन अप कर सकते हैं और बिना कुछ भुगतान किए नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन सीमा यह है कि आप हर महीने केवल 10 बोलियां ही लगा सकते हैं। यदि आप फ्रीलांस बोलियां खोजने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो टियर-आधारित सदस्यता चुनने की सलाह दी जाती है। परिणामस्वरूप, आपको अधिक बोलियाँ प्राप्त होंगी, कमीशन दर कम होगी, और आपको कई प्रीमियम सुविधाएँ भी प्राप्त होंगी।


13.Broxer

इस वेबसाइट पर 68 प्रतिशत से अधिक उपयोगकर्ता भारत से हैं, और कीमतें INR में दिखाई जाती हैं, इसलिए आपको वर्तमान विनिमय दर देखने के लिए उन्हें परिवर्तित करने की आवश्यकता नहीं है। यह लेखन और अनुवाद, डिजिटल मार्केटिंग, प्रोग्रामिंग, ग्राफिक्स और डिज़ाइन आदि सहित हर विषय में पर्याप्त चयन प्रदान करता है। वे विपणन, लेखन, व्यवसाय और जीवन शैली क्षेत्रों में पदों के लिए नौकरी लिस्टिंग भी पोस्ट करते हैं। आप बॉक्सर पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ऑन-साइट फ्रीलांसिंग रोजगार खोज सकते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म पर किसी पद के लिए आवेदन करने के लिए आपको अपनी सीधी संपर्क जानकारी के साथ कंपनी को एक ईमेल भेजना होगा; कंपनी का ईमेल पता बॉक्सर वेबसाइट पर सूचीबद्ध है।


14.Ysense.com 

चूंकि उन्होंने ऑनलाइन पैसा कमाना अविश्वसनीय रूप से सरल और आसान बना दिया है, इसलिए यह शीर्ष पैसा कमाने वाली वेबसाइटों में से एक है। यह एक पेड-टू-क्लिक वेबसाइट है जहां आप विज्ञापनों पर क्लिक करके और उनकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक भेजकर पैसा कमा सकते हैं। दोनों ही काफी बुनियादी हैं. आप विज्ञापनों पर क्लिक करने और देखने के लिए $0.02 तक कमा सकते हैं। जब सुझाया गया सदस्य विज्ञापन देखकर $1 कमाता है तो आपको रेफरल के लिए $0.50 मिलते हैं। अच्छी खबर यह है कि वे पे पाल, पेज़ा और बैंक चेक के माध्यम से भुगतान स्वीकार करते हैं और वेबसाइट कुल मिलाकर भरोसेमंद है। तरीके और थोड़े से काम की मांग, और इस प्रकार कहीं भी रहकर किया जा सकता है।

15.Fiverr

यह कैसे काम करती है: यह एक लोकप्रिय वेबसाइट है जो फ्रीलांसरों के लिए मददगार हो सकती है। डिजिटल एनीमेशन के बारे में कुछ जानते हैं? आप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए काम कर सकते हैं जिसके पास ये कौशल नहीं हैं और कुछ अतिरिक्त नकदी जुटा सकते हैं। इससे भी बेहतर, आप किसी के लिए वेब शोध संकलित करने की पेशकश कर सकते हैं। हाइलाइट्स: अल्बानी, न्यूयॉर्क में एक वेब डिजाइनर और डिजिटल रणनीतिकार डैन बोचिचियो कहते हैं, जो बोकेन डिजाइन नामक एक छोटी कंपनी चलाते हैं, आप साइट से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। उनका कहना है कि उनकी कंपनी फाइवर से प्रति माह $3,000 से $5,000 कमाती है। "प्रतिस्पर्धा में आगे रहने के लिए, मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मेरी फाइवर प्रोफ़ाइल और गिग विवरण अच्छी तरह से लिखे गए हैं और मेरे द्वारा दी जा रही सेवाओं के मूल्य को बताते हैं। जब कोई मेरे पास पहुंचता है, तो मैं जितनी जल्दी हो सके उत्तर देना सुनिश्चित करता हूं और अच्छे प्रश्न पूछकर पूछताछ जारी रखें। एक त्वरित लेकिन सावधानीपूर्वक लिखे गए उत्तर से आपको नौकरी पर रखने की संभावना काफी बढ़ जाएगी,'' बोचिचियो कहते हैं। कमियां: बोचिचियो की सफलता को छोड़ दें, तो फाइवर का नाम इस तथ्य से आता है कि बहुत से लोग $5 प्रति कार्य के लिए काम करते थे। आप और अधिक मांग सकते हैं, लेकिन आपके बहुत से संभावित ग्राहक कम दरों की उम्मीद कर सकते हैं। ध्यान रखें, Fiverr 20% कमीशन लेता है। समय निवेश: संभवतः काफी। उदाहरण के लिए, यदि आपसे एक डिजिटल एनिमेटेड शॉर्ट बनाने के लिए कहा जाए, तो यह कोई ऐसी चीज़ नहीं है जिसे आप 20 मिनट में तैयार कर देंगे। साथ ही, आपका काम स्वीकृत होने के बाद आपके पैसे आपके बैंक खाते तक पहुंचने में 14 दिन लग सकते हैं, हालांकि यदि आप फाइवर पर नियमित हैं, तो आपको यह सात दिनों में मिल सकता है।

16.Task Rabbit 

यह कैसे काम करता है: क्या आप अपने हाथ गंदे करने को तैयार हैं? लोग इस साइट पर विभिन्न कार्य करने के इच्छुक लोगों को ढूंढने के लिए आते हैं, जैसे कि किताबों की अलमारी को एक साथ रखना, गैरेज की सफाई करना या कोई काम चलाना। आप जितने चाहें उतने कार्य करें, और यह काफी हद तक अंशकालिक (या पूर्णकालिक) नौकरी बन सकती है। मुख्य विशेषताएं: आप कार्यों के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन आप एक प्रोफ़ाइल भी बना सकते हैं, जिसमें बताया जा सकता है कि आप किन कार्यों में कुशल हैं, और लोग आपको काम के लिए खोज सकते हैं।


17.Google

जब हम इंटरनेट की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम Google का आता है। यह सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन कमाई वाली साइट है। Google का सबसे सफल प्लेटफार्म Google Adsense है। जो लोग अपनी कंपनी या किसी उत्पाद का विज्ञापन करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं, उनका ऑर्डर Google Ad द्वारा लिया जाता है और फिर उसे Google Adsense के माध्यम से विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर दिखाया जाता है। • Google Adsense से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक Adsense अकाउंट बनाना होगा। • Google को यह जांचने में कुछ दिन लगते हैं कि आपकी वेबसाइट विज्ञापन के लिए योग्य है या नहीं, और यदि हां, तो आपको एक अनुमोदन ईमेल प्राप्त होगा। • स्वीकृत होते ही, विज्ञापन आपकी वेबसाइट पर दिखाई देने लगेंगे। • ऐडसेंस आपको प्रत्येक 1000 वेबसाइट विज़िट के लिए प्राप्त होने वाली राशि पर एक सीमा निर्धारित करने की अनुमति देता है जिसे आप 100 विज़िट पूरी करने के बाद अपने व्यक्तिगत खाते में प्राप्त कर सकते हैं। • अगर आपकी वेबसाइट पर अच्छी मात्रा में ट्रैफिक आता है तो आप यहां अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


18.Flipkart 

एक और भरोसेमंद ऑनलाइन कमाई साइट फ्लिपकार्ट है। फ्लिपकार्ट अपना एफिलिएट प्रोग्राम अमेज़न के एफिलिएट प्रोग्राम की तरह ही चलाता है। आपको Flipkart Affiliate प्रोग्राम से जुड़ना होगा और इसके उत्पादों को अपने किसी YouTube चैनल, ब्लॉग या सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से बेचना होगा। जब प्रोडक्ट बिक जाता है तो आपको Flipkart से कमीशन मिलता है। इसके एफिलिएट प्रोग्राम से आप कम से कम 20,000 रुपये प्रति माह आसानी से कमा सकते हैं।


पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स से संबंधित FAQ's


☆1. पैसे कमाने के लिए कौन सी वेबसाइट बेस्ट है?


• अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग (Amazon Affiliate Marketing) ...


• फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग (Flipkart Affiliate Marketing) ...


• गूगल ऐडसेंस (Google Adsense) ...


• द मनी क्लब में रेफर एंड अर्न (Refer and Earn) ...


• फाइवर (Fiverr) ...


☆2. 1दिन में 1000 कैसे कमाए?


• ब्लॉग शुरू करके प्रति दिन 1000 रुपये कमाएँ ...


• यूट्यूब से हर दिन 1000 रुपए कमाए ...


• सर्वेक्षण करके कमाएं ...


• अमेज़न के लिए डिलीवरी करें और पैसे कमाए ...


• कंटेंट राइटर बनें ...


• फ्रीलांसर के रूप में काम करें ...


• किताब या ई-बुक बेचें ...


• भोजन या किराने का सामान


☆3. मोबाइल से ऑनलाइन अर्निंग कैसे करें?


• Freelancing करके ...


• Mobile Apps के जरिए ...


YouTube करके ...


Blogging करके ...


• Content Writing करके ...


• Social Media के जरिए ...


Affiliate Marketing करके ...


• Google Adsense के जरिए




Post a Comment

0 Comments