सोशल मीडिया के जरिए घर बैठे कमाए पैसे.....

 Earn Money: सोशल मीडिया के जरिए घर बैठे कमाए पैसे, बस करना ...



अगर आप अभी भी social media की ताकत को नहीं समझ पा रहे हैं, तो आप बहुत ही बेवकूफ हैं। 

क्योंकि आज के समय में सोशल मीडिया में इतनी ज्यादा Power है कि वह आपको ना सिर्फ ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद कर सकती है, बल्कि सोशल मीडिया आपको इस वास्तविक दुनिया में एक नई पहचान दिलाकर लोकप्रिय हस्ती बना सकती है।

सोशल मीडिया के जरिए घर बैठे कमाए पैसे.....


उदाहरण के लिए और आपको motivated करने के लिए हम आपको Khaby Lame (खेबी लेम) के बारे में बताना चाहेंगे, जो यूरोप के रहने वाले हैं।

Khaby Lame बहुत ही गरीब और साधारण जीवन व्यतीत करने वाले व्यक्ति थे और lock-down से पहले फैक्ट्री में काम किया करते थे। लेकिन लॉकडाउन होने के पश्चात इनकी नौकरी भी छूट गई और फिर इन्होंने Instagram पर बिना कुछ बोले वीडियो बनाना शुरु कर दिए।


देखते ही देखते Khaby Lame इतने ज्यादा पॉपुलर हो गए कि आज के समय instagram पर इनके 68.3 मिलियन से भी ज्यादा followers हैं और इस वजह से इनको बहुत सारे brands और कंपनी की तरफ से sponsorship मिलने लगी, 


जिसकी वजह से Khaby Lame आज करोड़ों रुपए कमाते हैं और एक साल में ही इनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है।



सिर्फ Khaby Lame ही नही, ऐसे बहुत सारे क्रिएटर्स हैं, जिनको सोशल मीडिया ने रातों-रात स्टार बना दिया है। इसीलिए हम आपको सलाह देते हैं कि आपको भी social media influencer बनना चाहिए।


चूंकि अब मार्केटिंग करने और अपने उत्पादों का promotion के लिए बहुत सारी कंपनियां भी social media influencers की सहायता लेने लगी है। इसलिए यह ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके के साथ ही एक अच्छा कैरियर भी साबित हो सकता है।

Post a Comment

0 Comments